img14

हजीरा कोलकाता।
19 जनवरी का दिन कुछ ऐसा रहा कि एक तरफ 15 विवक्षी दल कोलकाता में महारैली कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा को पानी पी-पी कर कोस रहे थे तो दूसरी तरफ प्रधानमंत्री मोदी गुजरात के हजीरा में के9 होवित्जर टैंक की सवारी कर रहे थे
बता दें कि शनिवार को ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ऐंटी-बीजेपी यूनाइटेड इंडिया रैली का कोलकाता में आयोजन किया  जिसमें तमाम विपक्षी दलों और नेताओं का जमावड़ा लगा है। इस ‘संयुक्त विपक्षी रैली’ में मंच पर 22 दलों के नेता मौजूद रहे और सभी दलों के नेताओं ने बारी-बारी से अपनी बात रखी। 
एल-टी बनाएगा 100 होवित्जर तोपें 
एल-टी के इस कॉम्प्लेक्स में मेक इन इंडिया के तहत 100 के9 सेल्फ प्रोपेल्ड होवित्जर तोपें तैयार की जाएंगी। बीते साल जुलाई में एल-टी ने घोषणा की थी कि वह दक्षिण कोरिया की हनवा टेकविन के साथ मिलकर दुनिया की बेहतरीन के9 थंडर तोप के वैरियंट के-9 वज्र-टी का निर्माण करेगी।

उधर कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी दलों की एकजुटता दिखाने के लिए शनिवार को कोलकाता में महारैली की। इसमें कांग्रेस, बसपा, राकांपा, राजद समेत 15 पार्टियों के नेताओं ने हिस्सा लिया। इस दौरान ममता बनर्जी ने कहा- अखिलेश यादव, आप उप्र से भाजपा को जीरो कर दो, हम बंगाल से कर देंगे। मोदी सरकार का समय एक्सपायरी दवा की तरह पूरा हो गया। यह जनता का फैसला है। उन्होंने कहा कि कौन प्रधानमंत्री बनेगा इससे मतलब नहीं, बस भाजपा को जाना चाहिए।
इससे पहले अखिलेश ने कहा- जो बात बंगाल से चलेगी वो देश में दिखाई देगी। ये अच्छा हुआ कि 12 तारीक को सपा-बसपा और सहयोगी दलों का गठबंधन हो गया। देश में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। इस रैली के बाद भी देश की जनता में एक खुशी की लहर दौड़ जाएगी।
यशवंत सिन्हा ने कहा- मोदी को मुद्दा न बनाएं
यशवंत सिन्हा ने कहा कि हमारे लिए मोदी मुद्दा नहीं है, हमारे लिए देश के लोगों के मुद्दे ही मुद्दा हैं। वो चाहते हैं कि हम मोदी को मुद्दा बनाएं, लेकिन हमें इससे बचना होगा। यह पहली सरकार है जो आंकड़ों से छेड़छाड़ करती है। भाजपा ने देश की हर संस्था को बर्बाद किया। सिन्हा ने कहा कि मंच पर मौजूद बैठे सभी ताकतवर नेताओं से आग्रह करता हूं कि मैं तो फकीरी की ओर हूं, मुझे कुछ नहीं चाहिए। बस मेरा एक ही लक्ष्य है कि इस सरकार को बाहर करें। इसके लिए जरूरी है कि सभी तय करें बीजेपी के प्रत्याशी के सामने हमारा एक ही उम्मीदवार खड़ा हो।