img14

प्रयागराज।
उप्र की योगी आदित्यनाथ सरकार ने प्रयागराज में चल रहे कुंभ के दौरान कैबिनेट बैठक में बड़ा फैसला किया है। योगी कैबिनेट ने 600 किमी लंबे गंगा एक्सप्रेस वे बनाने के फैसले पर मुहर लगाई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि यह दुनिया का सबसे लंबा एक्सप्रेस वे होगा। इसके साथ ही सर्जिकल स्ट्राइक पर बनी फिल्म उरीः द सर्जिकल स्ट्राइक को प्रदेश में टैक्स फ्री करने का ऐलान किया गया है। इसके साथ ही सीएम योगी ने अयोध्या मामले मेें केंद्र सरकार की सुप्रीम कोर्ट में दी गई अर्जी का स्वागत किया है। 
कैबिनेट बैठक के प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रयागराज के बुनियादी ढांचे के लिए कुछ नहीं किया गया। उनकी सरकार ने अब प्रयागराज को पश्चिमी यूपी से जोड़ने के लिए एक्सप्रेस वे बनाने का फैसला लिया है। यह गंगा एक्सप्रेस वे 600 किलोमीटर लंबा होगा। यह मेरठ से अमरोहा, बुलंदशहर होते हुए प्रयागराज तक बनेगा। इसके बनाने में सरकार लगभग 36 हजार करोड़ रुपये खर्च करेगी। 
मुख्यमंत्री योगी ने साथ ही बताया कि गंगा एक्सप्रेसवे बनाने के लिए सरकार 6 हजार 500 हेक्टेयर जमीन अधिग्रहीत करेगी। फिलहाल यह फोर लेन का होगा लेकिन आगे इसे छह लेन तक बनाया जाएगा। यह ग्रीन फील्ड ऐक्सप्रेस वे होगा।