img14

रायबरेली। 
तमाम अटकलों व सुर्रेबाजियों को विराम देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज यहां ऐलान किया कि कल महासचिव बनायी गयी उनकी बहन प्रियंका गांधी रायबरेली से ही चुनाव लड़ेंगी। अपनी मां (सोनिया गांधी) की परंपरागत संसदीय सीट रायबरेली में राहुल ने कहा कि महासचिव की औपचारिक जिम्मेदारी संभालते ही सबसे पहले प्रियंका गांधी रायबरेली आएंगी और स्थानीय लोगों का हालचाल लेंगी। 
सियासी हलकों में प्रियंका गांधी के इस बार रायबरेली सीट से चुनाव लड़ने के कयास लगाए जा रहे हैं। ऐसे में राहुल के बयान के बाद से इन चर्चाओं को बल मिला है कि प्रियंका गांधी अपनी मां के संसदीय क्षेत्र रायबरेली से चुनाव लड़ेंगी। बता दें कि सोनिया गांधी बीमारी के कारण रायबरेली में सक्रिय नहीं हैं। पिछले दिनों खबर आई थी कि प्रियंका की सलाह से ही वहां कांग्रेस पदाधिकारियों की नियुक्तियां हुई थीं। 
दो दिन के दौरे पर उप्र पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को रायबरेली में थे और इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधे हमला बोलते हुए कहा कि चैकीदार हमेशा झूठ बोलते हैं। इस दौरान उन्होंने राफेल, नोटबंदी, नौकरी और सीबीआई डायरेक्टर के मुद्दे पर पीएम मोदी और बीजेपी पर निशाना साधा। राहुल गांधी ने इस दौरान बहन प्रियंका गांधी को पूर्वी यूपी का प्रभारी बनाए जाने पर कहा कि जैसे ही वह पदभार संभालेंगी, उनको यहां (रायबरेली) आकर दर्शन करने हैं। 
राहुल ने रायबरेली के सलोन में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, श्मैंने प्रियंका से कह दिया है कि जैसे ही वह महासचिव बनेंगी, उनको यहां आकर आपके दर्शन करने हैं। राहुल गांधी ने नौकरियों पर सवाल उठाते हुए कहा, मोदी जी ने 2 करोड़ नौकरियां का वादा किया था लेकिन आज देखिए, चीन 24 घंटे में 50 हजार लोगों को नौकरी देता है और हिंदुस्तान सिर्फ 450 लोगों को, वह भी युवाओं को। बाकी किसी से पूछो तो वह कहता है कि उसके पास कोई काम नहीं है। 
उन्होंने कहा,श्यहां हर चीज में मेड इन चाइना लिखा है, मोबाइल पर लिखा है, शर्ट पर लिखा है, यहां तक कि पुलिसवाले की टोपी के पीछे भी मेड इन चाइना लिखा है।श् जनसभा संबोधित करने के दौरान तिलकधारी राहुल का अंदाज भी दिखा। राहुल गांधी जब मंच से बोल रहे थे तो उनके माथे पर तिलक लगा हुआ था। उन्होंने कहा कि हमने कहा था कि 10 दिन में किसानों का कर्ज माफ करेंगे और देखिए मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में दो दिन के अंदर कर्ज माफ कर दिया। 
उन्होंने कहा कि एक साल में जितना मनरेगा के लिए खर्च किया जाता है, उतना पैसा लगभग 34 हजार करोड़ रुपये लेकर नीरव मोदी विदेश भाग गया। इस दौरान राहुल ने राफेल मामले पर भी पीएम मोदी और भाजपा को घेरा। उन्होंने कहा, श्यूपीए सरकार ने 126 एयरक्राफ्ट खरीदने का करार फ्रांस की एक कंपनी के साथ किया था, एक एयरक्राफ्ट का दाम था 526 करोड़ रुपये। मोदी जी ने कहा कि 126 नहीं 36 विमान खरीदेंगे और एक जहाज का दाम 1600 करोड़ रुपये होगा और हिंदुस्तान में नहीं फ्रांस में बनेंगे। 
राहुल ने कहा, कांग्रेस जब सत्ता में आएगी तो अमेठी में फूड पार्क बनाएगी। 101 फीसदी वादा है। राहुल ने इस दौरान सीबीआई विवाद पर भी सवाल साधे और कहा कि डेढ़ बजे रात को सीबीआई अधिकारी को निकाल दिया गया। उन्होंने कहा कि खुलेआम दिन में चोरी की और जो कार्रवाई करने जा रहा है उसे रात में निकाल दिया। फिर सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें बहाल किया तो घंटे बाद फिर बैठक बुलाई और कहा कि सीबीआई डायरेक्टर को निकालना है।